Breaking News

UP Metro corporation seeks map of water-sewer pipeline network to expedite works in Agra

 Agra मेट्रो रेल परियोजना के कामों में तेजी लाने के लिए राज्य सरकार के आदेशों के बाद, उत्तर प्रदेश मेट्रो रेल कॉर्पोरेशन (UPMRC) ने जिला प्रशासन और Agra विकास प्राधिकरण (ADA) से पानी, सीवर और गैस नेटवर्क का नक्शा प्रदान करने के लिए कहा है। 15 दिनों के भीतर शहर का। अधिकारियों ने कहा कि मानचित्र शहर में दो-गलियारे मेट्रो रेल परियोजना के हैसेल-मुक्त निर्माण के लिए आवश्यक व्यवस्थाओं को लागू करने में मदद करेगा।

UP Metro corporation seeks map of water-sewer pipeline network to expedite works in Agra
UP Metro corporation seeks map of water-sewer pipeline network to expedite works in Agra


यूपीएमआरसी पहले सिकंदरा से ताज ईस्ट गेट तक कॉरिडोर 1 पर काम शुरू करेगी। इस गलियारे को ताजमहल के पास पीएसी मैदान में अपना डिपो प्रस्तावित है। यूपीएमआरसी के एक अधिकारी ने कहा, “मेट्रो रेल के बुनियादी ढांचे के विकास के लिए आवश्यक भूमि की व्यवस्था की जिम्मेदारी एडीए की है।




 इस संबंध में काम शुरू कर दिया गया है। निर्माण कार्य शुरू करने से पहले, शहर का व्यापक सर्वेक्षण किया जाएगा। इस संबंध में, जिला प्रशासन, नगर निगम, जाल निगम, निजी बिजली वितरण कंपनी और अन्य एजेंसियों को शहर में अपने भूमिगत बुनियादी ढांचे के नक्शे प्रदान करने के लिए कहा गया है। इससे मेट्रो रेल परियोजना के कार्यान्वयन में आने वाली बाधाओं को दूर करने में मदद मिलेगी।




28 फरवरी को, केंद्रीय मंत्रिमंडल ने Agra मेट्रो रेल परियोजना को मंजूरी दी थी, जिसकी अनुमानित लागत 8,379.62 करोड़ रुपये है और इसे पाँच वर्षों में पूरा करने की योजना है। शहर में 29.4 किमी रेल गलियारे के साथ कुल 27 स्टेशन विकसित किए जाएंगे।


केंद्रीय मंत्रिमंडल द्वारा अनुमोदित विस्तृत परियोजना रिपोर्ट (डीआरपी) के अनुसार, Agra मेट्रो रेल परियोजना के दो गलियारे होंगे जो शहर के बीच से गुजरेंगे और ताजमहल, Agra किला और सिकंदरा सहित प्रमुख पर्यटन स्थलों को जोड़ेंगे। ISBT, राजा की मंडी रेलवे स्टेशन, मेडिकल कॉलेज, Agra कैंट रेलवे स्टेशन, कलेक्ट्रेट, संजय प्लेस और अन्य घनी आबादी वाले क्षेत्रों में

No comments