Breaking News

India vs New Zealand: Disappointed With Washout But Decision is Sensible: Kohli

India vs New Zealand: Disappointed With Washout But Decision is Sensible: Kohli



भारत बनाम न्यूजीलैंड: वाशआउट से निराश लेकिन फैसला समझदार: कोहली
विराट कोहली और केन विलियमसन दोनों ही काफी निराश थे क्योंकि बारिश ने गुरुवार को भारत और न्यूजीलैंड के बीच एक जोरदार भिड़ंत का वादा किया था।

टूर्नामेंट में अब तक केवल दो नाबाद पक्ष, भारत और न्यूजीलैंड, को विभाजित करने के लिए मजबूर किया गया था क्योंकि रुक-रुक कर हुई बारिश ने नॉटिंघम में एक और खेल को छोड़ दिया। हालांकि यह प्रशंसकों के लिए आदर्श नहीं था, कोहली ने कहा कि बारिश की मात्रा को देखते हुए, यह मैच को बंद करने के लिए अंपायरों द्वारा एक "समझदारी भरा निर्णय" था।


कोहली ने कहा, "किसी भी खेल के समय पर निराश न होना, लेकिन अगर आप इसे खिलाड़ी के नज़रिए से देखते हैं और दोनों टीमें कहां खड़ी हैं, तो समझदारी भरा फैसला एक ऐसे मैदान पर नहीं करना है, जहां खेलना उचित नहीं था।" मैच के बाद की प्रस्तुति समारोह में। "विशेष रूप से क्योंकि यह टूर्नामेंट में बहुत जल्दी है और आप इस चरण में चोट या एक चोंच नहीं मारना चाहते हैं।"



India vs New Zealand: Disappointed With Washout But Decision is Sensible: Kohli
India vs New Zealand: Disappointed With Washout But Decision is Sensible: Kohli




अंक तालिका में दोनों टीमों को आराम से रखा गया है - न्यूजीलैंड चार मैचों में सात अंकों के साथ आगे चल रहा है, जबकि भारत तीन में से पांच अंकों के साथ तीसरे स्थान पर है - कोहली ने टिप्पणी की कि कुछ मायनों में प्रत्येक पक्ष के लिए पूरी तरह से एक बुरा परिणाम नहीं था ।

भारतीय कप्तान ने कहा, "यह दुर्भाग्यपूर्ण है, आप वास्तव में मौसम को नियंत्रित नहीं कर सकते हैं लेकिन प्रत्येक टीम उन टीमों के लिए बहुत खराब नहीं है जो पहले से ही खेले गए खेलों में जीत चुकी हैं।"

कोहली ने शिखर धवन की चोट के बारे में यह भी बताया कि सलामी बल्लेबाज के अंगूठे पर एक प्लास्टर है और यह चोट दो सप्ताह के समय में आंकी जाएगी। कप्तान को उम्मीद थी कि धवन लीग चरण के खेल के उत्तरार्ध में भारत के लिए उपलब्ध होंगे और निश्चित रूप से भारत सेमीफाइनल में पहुंचने की स्थिति में होगा।

कोहली ने कहा, "धवन कुछ हफ़्ते के लिए प्लास्टर में रहने वाले हैं। इसके बाद हम आकलन करेंगे कि वह कहां खड़े हैं।" "उम्मीद है, चोट जल्दी से ठीक हो जाती है और वह हमारे लीग गेम के आधे हिस्से और सेमीफाइनल के लिए उपलब्ध होगी।

"उस दृष्टिकोण से, हम उसे वापस पकड़ना चाहते हैं, उसे यहां रखें क्योंकि वह खेलना चाहता है। मुझे लगता है कि इस तरह की मानसिकता चोट को ठीक करने में मदद करेगी और साथ ही वह वास्तव में खेलना चाहती है।"

न्यूजीलैंड के कप्तान, केन विलियमसन ने भी खेल के समय पर नहीं मिलने पर निराश किया, लेकिन वॉशआउट परिणाम पर बहुत आश्चर्यचकित नहीं हुआ। उन्होंने आगे सुझाव दिया कि यह अतिरिक्त समय बंद करने से खिलाड़ियों को किसी भी निगले की देखभाल करने में मदद मिलेगी और उम्मीद है कि खिलाड़ी अगले मैच के लिए वापसी करेंगे।

विलियम्सन ने चुटकी लेते हुए कहा, "जाहिर तौर पर आप प्रतिस्पर्धा की उम्मीद कर रहे हैं लेकिन हम यहां लगभग चार दिन से हैं और हमने कोई सूरज नहीं देखा है। “भविष्य में कुछ सूरज होंगे लेकिन हमारी यात्रा में नहीं।

"यह आदर्श नहीं है, लेकिन एक ही समय में कुछ समय के लिए बंद करना भी महत्वपूर्ण है। हमारे पास अब थोड़ा ब्रेक है, जो मुझे लगता है कि टूर्नामेंट में मध्य स्तर का एक दिलचस्प चरण है। इस खेल को नहीं खेलने के बाद हमारे पास है। पांच या छह दिन की छुट्टी। इसलिए, यह लोगों को तरोताजा करने का अच्छा मौका है। "

न्यूजीलैंड ने अगले साल 19 जून को बर्मिंघम में दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ एक शर्मनाक प्रदर्शन किया। हाल के दिनों में अपने तरीके से परिणाम नहीं मिलने के बावजूद, विलियमसन ने जोर देकर कहा कि उनका पक्ष किसी भी स्तर पर दक्षिण अफ्रीका को हल्के में लेने का नहीं था।


उन्होंने कहा, "दक्षिण अफ्रीका बहुत अच्छा पक्ष है और हर बार जब हम उनके साथ खेलते हैं तो वे बेहद प्रतिस्पर्धी होते हैं।" "इससे कुछ दिन पहले लोगों के लिए दूर रहने, ताज़ा करने और फिर वापस आने और चुनौती के लिए कुछ प्रशिक्षण सत्रों के लिए तैयार होने का एक अच्छा अवसर है।

No comments