Breaking News

England vs Australia: Three key battles | 2019 Cricket World Cup


England vs Australia: Three key battles | 2019 Cricket World Cup 


England faces Australia on Tuesday in one of the most eagerly anticipated matches at the World Cup so far.

Hosts  England पाकिस्तान और श्रीलंका के खिलाफ दो बार हार चुका है, जबकि ऑस्ट्रेलिया छह में से पांच जीत के बाद उच्च सवारी कर रहा है, जिसमें भारत के खिलाफ एकमात्र हार है।

एएफपी स्पोर्ट लॉर्ड्स में मैच की तीन प्रमुख लड़ाइयों को देखता है:
वार्नर बनाम आर्चर - टॉप-ऑर्डर टसल
जोफ्रा आर्चर ने ऑस्ट्रेलिया के मिशेल स्टार्क और पाकिस्तान के मोहम्मद आमिर के साथ विश्व कप में शीर्ष पर पहुंचने के लिए इंग्लैंड के आक्रमण को अपनी कच्ची गति के साथ एक नया आयाम दिया है, जिसमें अब तक 15 विकेट लिए हैं।

England vs Australia Three key battles  2019 Cricket World Cup
England vs Australia Three key battles  2019 Cricket World Cup 



बारबाडोस में जन्मे गेंदबाज ने क्रिस वोक्स और मार्क वुड के साथ अच्छी तरह से जुड़कर इयोन मॉर्गन की ओर से प्रभावशाली मारक क्षमता और शीर्ष क्रम को ध्वस्त करने की क्षमता प्रदान की।


गेंद से छेड़छाड़ के लिए साल भर की पाबंदी से साबित होने के बाद वार्नर अंतरराष्ट्रीय खेल में सबसे पीछे हैं।

उन्होंने अफगानिस्तान के खिलाफ ऑस्ट्रेलिया के पहले मैच में 114 गेंदों में नाबाद 89 रन बनाए और तब से गैस पर कदम रखा, जो पाकिस्तान के खिलाफ एक शतक तक पहुंच गया और फिर बांग्लादेश के खिलाफ 147 गेंदों में 166 रन बनाए।

बटलर बनाम मैक्सवेल - फिनिशर्स
इंग्लैंड के जोस बटलर विश्व क्रिकेट के सबसे विनाशकारी बल्लेबाजों में से एक हैं, जिसमें पलक झपकते ही मैचों के पाठ्यक्रम को बदलने की क्षमता है।

बटलर ने टूर्नामेंट में पहले पाकिस्तान के खिलाफ हार का कारण बना, लेकिन अफगानिस्तान के खिलाफ कई ओवर नहीं कराए और श्रीलंका के खिलाफ सस्ते में आउट हो गए।

यह लंकाशायर बल्लेबाज की क्षमता है कि वह खेल को इतने प्रभावशाली मैचों के अंत तक विरोधियों से दूर ले जा सकता है।

बटलर का स्ट्राइक रेट प्रति 100 गेंदों पर 120 से अधिक रन ऑस्ट्रेलिया के ग्लेन मैक्सवेल द्वारा बेहतर है, जो 124-प्लस की स्ट्राइक रेट का दावा करता है।

मैक्सवेल ने इंग्लैंड और वेल्स में टूर्नामेंट में अपनी क्षमताओं की झलक दिखाई है।

उन्होंने श्रीलंका के खिलाफ 25 गेंदों में 46 रनों की धुआंधार पारी खेली और फिर बांग्लादेश के खिलाफ एक और भी शानदार कैच लपक लिया।

45 वें ओवर में आते ही, उन्होंने 10 गेंदों में 32 रन बनाकर आक्रमण को भड़का दिया - इससे पहले कि वह रन आउट होते, वह दक्षिण अफ्रीका के एबी डिविलियर्स (16 गेंदों) द्वारा सबसे तेज एक दिवसीय अंतरराष्ट्रीय अर्धशतक का रिकॉर्ड तोड़ने के कारण थे।

राशिद बनाम ज़म्पा - स्पिनर्स
विश्व कप में अब तक यह तेज गेंदबाज रहा है जिसने सीम-फ्रेंडली परिस्थितियों में बड़ा प्रभाव डाला है, जिसमें दक्षिण अफ्रीका के इमरान ताहिर ने स्पिनरों के लिए 10 विकेट लिए हैं।

इंग्लैंड के आदिल राशिद ने अपने विश्व कप अभियान की धीमी शुरुआत की थी, लेकिन अपने पिछले दो मैचों में पांच विकेट लिए हैं और विकेट लेने की धमकी के साथ-साथ होने की क्षमता भी प्रदान करते हैं।

लेग स्पिनर ने 2015 की शुरुआत से एक दिवसीय अंतरराष्ट्रीय मैचों में 136 विकेट लिए हैं - न्यूजीलैंड के तेज गेंदबाज ट्रेंट बोल्ट के बाद दूसरा सबसे बड़ा टैली है।

ऑस्ट्रेलिया के लेग स्पिनर एडम ज़म्पा ने केवल चार खेल खेले हैं और टूर्नामेंट के निराशाजनक आंकड़े 5-236 हैं।

ऑस्ट्रेलिया के पूर्व कप्तान एलन बॉर्डर ने ऑफ-स्पिनर नाथन लियोन को सुझाव दिया है, जो अभी तक विश्व कप में नहीं खेले हैं, वे आक्रमण की धमकी दे सकते हैं लेकिन ज़म्पा सबसे बड़े मंच पर अपनी योग्यता साबित करने के लिए उत्सुक होंगे।

No comments