Breaking News

New Zealand vs Australia: Trans-Tasman Rivals Lock Horns in Crunch Match at Lord's

New Zealand vs Australia: Trans-Tasman Rivals Lock Horns in Crunch Match at Lord's


Trans-Tasmanian rivals - New Zealand and Australia- जो अपने खेल के शीर्ष पर हैं, शनिवार (29 जून) को ऐतिहासिक लॉर्ड्स क्रिकेट मैदान पर एक उच्च-ऑक्टेन विश्व कप 2019 में आमने-सामने होंगे।

आरोन फिंच की अगुवाई वाली टीम अब तक एकमात्र टीम है जिसने सेमीफाइनल के लिए आधिकारिक रूप से क्वालीफाई किया है। इस बीच, New Zealand का नाबाद रन बर्मिंघम में बुधवार को समाप्त हो गया जहां उन्हें पाकिस्तान द्वारा ले जाया गया। हालांकि, ब्लैक कैप्स, जिन्हें तीसरे स्थान पर रखा गया है, वे सेमीफाइनल में अपने स्थान की पुष्टि करने से सिर्फ एक बिंदु दूर हैं और शनिवार को सौदे को सील करने के लिए देखेंगे।

केन विलियमसन की पुरुषों के लिए मार्की स्पर्धा की सबसे अच्छी शुरुआत थी क्योंकि वे पाकिस्तान से हारने से पहले अपने शुरुआती छह मैचों में नाबाद थे। यह उनका गेंदबाजी आक्रमण है जिसने हर खेल में प्रदर्शन किया है लेकिन उनकी बल्लेबाजी थोड़ी औसत है।


New Zealand vs Australia Trans-Tasman Rivals Lock Horns in Crunch Match at Lord's
New Zealand vs Australia Trans-Tasman Rivals Lock Horns in Crunch Match at Lord's



पेसमैन लॉकी फर्ग्यूसन ने छह मैचों में 15 विकेट हासिल करने के बाद अपने तेज आक्रमण का नेतृत्व किया। ट्रेंट बाउल्ट, मैट हेनरी और कॉलिन डी ग्रैंडहोमे हालांकि विकेटों के बीच में नहीं थे, लेकिन उन्होंने किफायती गेंदबाजी करके फर्ग्यूसन को अच्छा समर्थन दिया। बौल्ट, हेनरी और ग्रैंडहोम के छह मैचों में नौ, आठ और पांच विकेट हैं, लेकिन उनके पास क्रमशः 4.45, 5.18 और 4.46 की सभ्य अर्थव्यवस्था है। तीनों को एक बार फिर अपने शो को एक इन-फॉर्म ऑस्ट्रेलियाई शीर्ष क्रम के खिलाफ दोहराने की आवश्यकता होगी।

बल्लेबाजी में, New Zealand ने इस टूर्नामेंट में कप्तान विलियमसन पर बहुत भरोसा किया है। पाकिस्तान के खिलाफ अपने खेल में, बल्लेबाजी-ऑलराउंडर जेम्स नीशम ने भी एक झलक दी कि वह बल्ले से कितना आसान हो सकता है। नीशम की 112 गेंदों की 97 रन की पारी से पहले ब्लैक कैप्स 4 बार 46 रन पर पहुंच गए थे।

पांच पारियों में 414 रन के साथ, विलियमसन का औसत 138 है और वह प्रमुख रन बनाने वालों की सूची में पांचवें स्थान पर हैं। एक घातक घातक तेज आक्रमण के खिलाफ बहुत कुछ उस पर निर्भर करेगा क्योंकि उनके शीर्ष क्रम ने अब तक निराश किया है।

इस बीच, ऑस्ट्रेलिया के पास अभी भी वह सही खेल नहीं है, लेकिन भारत को छोड़कर, अपने सभी मैच जीतने में सफल रहा है। सलामी बल्लेबाज आरोन फिंच और डेविड वार्नर शानदार फॉर्म में हैं और वेस्टइंडीज के खिलाफ मैच को छोड़कर ऑस्ट्रेलिया ने पहले 10 ओवर में एक भी विकेट नहीं गंवाया है। वार्नर और फिंच दोनों वर्तमान में अग्रणी रन-गेनर हैं।

केवल एक ही चीज़ के बारे में ऑस्ट्रेलिया चिंतित होगा कि वे पिछले 10-15 ओवरों में भुनाने में सक्षम नहीं हैं। ग्लेन मैक्सवेल, मार्कस स्टोइनिस और एलेक्स केरी ने कुछ कैमियो खेले हैं, लेकिन उस दौर में वास्तव में आग नहीं लगाई है। इससे आने वाले खेलों में ऑस्ट्रेलिया को नुकसान हो सकता है।

गेंदबाजी अब तक अद्भुत रही है क्योंकि उनके दो पेसर- मिशेल स्टार्क और पैट कमिंस शानदार फॉर्म में हैं। स्टार्क के सात मैचों में 19 विकेट हैं जबकि कमिंस ने कई मैचों में 11 विकेट लिए हैं। जेसन बेहरेनडॉर्फ और नाथन लियोन ने अपनी गेंदबाजी में कुछ अतिरिक्त गहराई जोड़ी है। पिछले मैच में बेहरेनडॉर्फ ने पांच विकेट लिए और इसके साथ ही स्टार्क ने इंग्लैंड की बल्लेबाजी इकाई को ध्वस्त कर दिया।

आखिरी पांच वनडे

न्यूजीलैंड: एल डब्ल्यू डब्ल्यू एनआर डब्ल्यू

कीवी इस टूर्नामेंट में केवल एक मैच हारे हैं और ऑस्ट्रेलिया पर जब वे जीतेंगे तो जीत की राह पर लौटते हुए दिखेंगे। New Zealand अपने बेहतर नेट रन रेट के कारण लगभग सेमीफाइनल में पहुंच गया है, लेकिन वे इसके बारे में आश्वस्त नहीं हो सकते।

ऑस्ट्रेलिया: डब्ल्यू डब्ल्यू डब्ल्यू डब्ल्यू एल

भारत द्वारा हराए जाने के बाद ऑस्ट्रेलिया ने अपने पिछले चार मैचों में से सभी जीते हैं। फिंच के पुरुष इस जीत को जारी रखना चाहेंगे और अपने अंतिम दो ग्रुप मैचों में कुछ भी हासिल नहीं करेंगे।

खिलाड़ियों के लिए बाहर देखने के लिए

लॉकी फर्ग्यूसन: दाएं हाथ के तेज गेंदबाज विलियमसन गो-मैन रहे हैं जब भी New Zealand को विकेटों की जरूरत होती है। वार्नर, फिंच और स्टीव स्मिथ की पसंद फर्ग्यूसन को कड़ी चुनौती देगी लेकिन अगर वह अपनी फॉर्म को बरकरार रखने का प्रबंधन कर सकता है, तो 28 वर्षीय सभी को बैठने और नोटिस लेने के लिए मजबूर करेंगे।

मिचेल स्टार्क: इस टूर्नामेंट के अग्रणी विकेट लेने वाले ने 15 विश्व कप खेलों (2015 संस्करण सहित) में 41 विकेट लिए हैं। बाएं हाथ के तेज गेंदबाज एक बार फिर ऑस्ट्रेलिया के लिए काम कर रहे हैं और उन्होंने हर खेल में कम से कम एक विकेट चटकाये हैं। जबकि कमिंस और बेहरेंडॉर्फ को संभालना मुश्किल है, New Zealand इस आदमी के बारे में सबसे अधिक चिंतित होगा।

टीम समाचार / उपलब्धता

न्यूजीलैंड: कॉलिन मुनरो ने इस टूर्नामेंट में जाने के लिए संघर्ष किया है और New Zealand हेनरी निकोल्स में ला सकता है। टॉम लैथम के बारे में भी यही कहा जा सकता है और टॉम ब्लंडेल में उनका एक विकल्प है। ईश सोढ़ी कोई है जो आक्रमण में विविधता लाएगा और आने वाले खेलों में लेगस्पिनर को निश्चित रूप से XI में शामिल किया जाएगा।

ऑस्ट्रेलिया: इंग्लैंड के खिलाफ उन्होंने जो इलेवन खेली वह उनकी सर्वश्रेष्ठ थी। वे संतुलित दिख रहे थे और एडम ज़म्पा पर ऑस्ट्रेलिया ल्योन के साथ जारी रहेगा।

दस्तों

न्यूजीलैंड: केन विलियमसन (कैप्टन), टॉम ब्लंडेल (wk), ट्रेंट बाउल्ट, कोलिन डी ग्रैंडहोमे, लॉकी फर्ग्यूसन, मार्टिन गुप्टिल, मैट हेनरी, टॉम लाथम (डब्ल्यूके), कॉलिन मुनरो, जिमी नीशम, हेनरी निकोल्स, मिशेल सेंटनर, ईश सोढ़ी, टिम साउथी, रॉस टेलर।

ऑस्ट्रेलिया: आरोन फिंच (कैप्टन), डेविड वार्नर, उस्मान ख्वाजा, स्टीव स्मिथ, शॉन मार्श, एलेक्स केरी (डब्ल्यूके), मार्कस स्टोइनिस, ग्लेन मैक्सवेल, मिशेल स्टार्क, केन रिचर्डसन, पैट कमिंस, जेसन बेहरेनडोर्फ, नाथन कूल्टर नाइल, एडम ज़म्पा, नाथन लियोन

No comments