Breaking News

11 SEO strategy trends that are set to dominate digital marketing

11 SEO strategy trends that are set to dominate digital marketing



11 SEO strategy trends that are set to dominate digital marketing सर्च इंजन ऑप्टिमाइज़ेशन (SEO) ऑनलाइन उपस्थिति के लिए ब्रांडों की रीढ़ है। SERP पर उच्च रैंकिंग का प्रयास और समय लगता है - और उन रुझानों के साथ और भी अधिक चुनौतीपूर्ण हो जाता है जो एक पल के नोटिस के बिना बदल जाते हैं। Google एक एनामॉर्फस सर्च इंजन है, जो अपने सर्च एल्गोरिदम में अक्सर बदलाव करने के लिए लोकप्रिय (और कुख्यात) है।


11 SEO strategy trends that are set to dominate digital marketing
11 SEO strategy trends that are set to dominate digital marketing



वर्ष 2019 Google से ताजा अपडेट लेकर आया है - अतीत में पेशेवरों द्वारा सामान्य एसईओ प्रयासों से एक तेज प्रस्थान सुनिश्चित करने के लिए कुछ कट्टरपंथी। स्थानीय प्रश्नों पर जोर देने के लिए वी (वीडियो, वॉयस, और वर्नाकुलर) से, Google इंटरनेट खपत के लिए बहुत सारे बदलाव ला रहा है।


आइए इनमें से कुछ परिवर्तनों पर नज़र डालें और उनका क्या अर्थ है:


1. सामग्री अभी भी प्रमुख कारक है

उपयोगकर्ताओं को प्रामाणिक, विस्तृत और संपूर्ण जानकारी प्रदान करने के लिए, वेबसाइट की सामग्री एसईओ प्रयासों को बढ़ावा देने के लिए हॉबसन की खुशी बनी रहेगी। डिजिटल विपणक और एसईओ स्टालवार्ट्स को अद्वितीय सामग्री पर जोर देने की आवश्यकता है जो पाठकों को अपील करती है। सामग्री को संदर्भ के दायरे में होना चाहिए और उद्योग की घटनाओं की मुख्य पंक्ति से विचलन नहीं करना चाहिए। यह आत्म-प्रशंसा और व्यवसाय के सीमित गुणों को उजागर करने के लिए समर्पित एक स्मॉग चित्रण नहीं होना चाहिए।



इसके अलावा, सामग्री को इतना विस्तृत करने की आवश्यकता है कि एक होनहार सामग्री क्लस्टर उन पाठकों को दिखाई दे, जो व्यापक सूचनाओं के दिए गए विषयों और उसके सभी पहलुओं को हासिल करने की तलाश में हैं।



2. मोबाइल एप्लिकेशन एसईओ रणनीति के पूरक हैं



स्टर्लिंग मोबाइल एप्स जिसमें कई तरह के फीचर दिए जा रहे हैं, जो टारगेट ग्राहकों के बीच व्यावसायिक उद्देश्यों को गति प्रदान कर रहे हैं, इस वर्ष से शॉट्स को कॉल करेंगे। हालाँकि, Google रैंकिंग कारकों में थोड़ा सा परिवर्तन महत्व और लोकप्रियता का तत्व होगा। सोशल मीडिया और ऑनलाइन मंचों के माध्यम से उपयोगकर्ताओं को इकट्ठा करने के लिए ऐसे ऐप विकसित किए गए हैं।

एसईओ समुदाय के लिए एक सिर-अप: विशेष व्यावसायिक ऐप्स बनाने पर जोर, व्यावसायिक विज्ञापनों के साथ बारीक। इन ऐप्स को आसान लीड जेनरेशन और सेल्स फुल थ्रॉटल सक्षम करना चाहिए।



3. स्थानीय प्रश्नों और परिणामों को बढ़ाने के लिए Google मेरा व्यवसाय



Google चाहता है कि हम उम्र में आगे आएं और इरादे के साथ स्थानीय व्यावसायिक हितों की प्रतीक्षा करें। एक छोटे से व्यवसाय के लिए या व्यवसाय के सीमित दायरे के साथ एक एसएमबी के लिए, आवश्यक है कि ऑनगॉल्स मैप्सिस पंजीकृत हो। Google मेरा व्यवसाय के साथ एक व्यावसायिक प्रोफ़ाइल होने से प्रामाणिकता का एक और स्तर जुड़ जाता है और स्थानीय खोज प्रश्नों के साथ परिणाम बढ़ जाते हैं।



4. वेबसाइट पर जानकारी प्रदान करने के लिए कई भाषाएँ



दुनिया भर में जानकारी के अंतिम स्रोत के रूप में Google ने विश्वसनीयता प्राप्त की है। वैश्वीकरण के विचार को बढ़ावा देने के लिए, कई भाषाओं में जानकारी प्रदर्शित करने वाली वेबसाइटों को भौगोलिक तिमाहियों में वरीयता दी जाती है।

दूसरे शब्दों में, वैश्विक दर्शकों को पूरा करने के लिए वेबसाइट का अनुवाद अनुकूल होना चाहिए। इसलिए, अधिक संख्या में क्लिक और उपयोगकर्ताओं की वरीयता को संबोधित करने के लिए, एसईओ प्रोफेशनलशोल्ड कई भाषाओं को सक्षम करने के लिए अपनी वेबसाइटों को ट्विक करने पर विचार करते हैं।



5. वीडियो, आवाज और वर्नाक्यूलर के माध्यम से खोज करता है



चूंकि विशिष्ट उत्पाद या सेवाओं के लिए शिकार करने वाले उपयोगकर्ताओं का अनुमान दुनिया भर में 320 मिलियन से अधिक है, इसलिए Google ने इस क्षेत्र में प्रगति करने का फैसला किया है। हमारे कभी-जिज्ञासु एसईओ अधिकारियों के लिए एक मजबूत संकेत के रूप में, वेबसाइटों को दिए गए कीवर्ड के माध्यम से आवाज खोज के माध्यम से उद्योगों में फैले हुए कीवर्ड के सेट पर स्थित किया जाएगा। वेबसाइटों को ध्वनि-आधारित प्रश्नों को समझने और संसाधित करने के अनुसार कोड की पंक्तियों को प्रोग्राम करने की आवश्यकता होती है।



इसके अलावा, हाल ही के एक अध्ययन के अनुसार, स्थानीय भाषाओं में इंटरनेट उपयोगकर्ताओं में भारी वृद्धि देखी गई है। 70 प्रतिशत से अधिक भारतीय स्थानीय भाषा को सर्फ करना पसंद करते हैं। विडियो में बताने के लिए एक समान कहानी है और भारत में कुल मोबाइल ट्रैफ़िक के 75 प्रतिशत के लिए जिम्मेदार है। 95 प्रतिशत से अधिक वीडियो खपत ऑनलाइन मौखिक भाषाओं में है।

संपूर्ण डिजिटल पारिस्थितिकी तंत्र डिजिटल माध्यम के 3V पर अधिक ध्यान केंद्रित कर रहा है: वीडियो, आवाज, और वर्नाक्यूलर।



6. ऑनलाइन फोरम और समुदायों के साथ सरल समीक्षाएँ



रीयल-टाइम उपयोगकर्ता समीक्षाओं के माध्यम से रैंकिंग के लिए व्यवसायों और वेबसाइटों में हेरफेर किया जाता है। इस तरह के सिद्धांत पर काम करते हुए, स्पष्ट एल्गोरिदम लिखा जाता है जहां मेटाडेटा उपयोगकर्ता उत्पाद रेंज या सेवा को लक्षित करता है। ऐसा विचार बहुत व्यापक है; यह ऑनलाइन मंचों पर किसी विशेष उत्पाद के पक्ष में या उसके खिलाफ रिकॉर्डिंग की राय देता है।

यहाँ, एसईओ प्रयासों के लिए एक धारणा के रूप में, हमें यह ध्यान रखने की आवश्यकता है कि लोग मंचों में हमारे बारे में क्या सोचते हैं और हमारी कंपनी या वेबसाइट को किस धारणा का आनंद मिलता है। इसे धीरे-धीरे परिष्कृत करने के लिए पर्याप्त कदम उठाए जाने चाहिए।


7. छवि अनुकूलन महत्वपूर्ण है



Google खोजों को छवियों के साथ बड़े पैमाने पर देखा जाता है, एसईओ पेशेवरों (विशेष रूप से ईकॉमर्स वेबसाइटों के लिए काम करने वाले) को इस तरह के दृष्टिकोण से अपार भाग्य प्राप्त करने के लिए मजबूर किया जाता है। इसके अलावा, Google छवियों को उजागर करने के लिए मशीन सीखना भी टैप करता है, हमें पिक्सेल-परिपूर्ण, वास्तविक पोस्ट करने की आवश्यकता है -उत्पादों के चित्र उनकी बनावट के बारे में प्रासंगिकता की जानकारी देते हैं।



8. सबसे महत्वपूर्ण रैंकिंग मापदंडों को बार-बार फिर से देखें



सामान्य तौर पर, बैकलिंक्स को खोजों को प्रभावित करने वाला एक प्रमुख प्रयास माना जाता है। चूंकि वे खोजों पर एक महत्वपूर्ण प्रभाव डालते हैं, इसलिए उनका अत्यधिक शोषण किया जाता है और वे सबसे प्रमुख ब्लैक हेट एसईओ प्रथाओं में से एक हैं। इस प्रकार, इस तरह के खतरे के लिए, किसी भी नौवहन लिंक पर उपयोगकर्ताओं के व्यवहार को निरंतर स्कैनर के तहत रखा जाता है।



SEO की इंजीनियरिंग के लिए, इस तरह के एक पहलू को शायद ही अनदेखा किया जा सकता है। किसी दिए गए संदर्भ में क्राफ्टा सामग्री क्लस्टर के लिए महत्वपूर्ण है, जिससे वेबसाइटों को किसी दिए गए क्वेरी के खिलाफ खोजा जाता है।

उसी तरह, लिंक एक ऐसी वेबसाइट से बनाए जाने की जरूरत है जो किसी दिए गए स्थान पर हावी हो, न कि दूसरे तरीके से। इसके अलावा, अवांछित यातायात से हर कीमत पर बचा जाना चाहिए। एक सामग्री रणनीति को लक्षित दर्शकों की मांगों के साथ पूरी तरह से संरेखित किया जाना चाहिए। अच्छी सामग्री रणनीति वह होगी जो ग्राहक के प्रश्नों और खरीद प्रक्रिया के प्रत्येक चरण में समाधान प्रदान करती है।



9. अगली पाली लाने वाले वीडियो



जानकारी की तलाश करते हुए, आम तौर पर पाठ के प्रतिनिधित्व के रूप में डेटा के संस्करणों को पढ़ने के बजाय वीडियो के माध्यम से एक ठोस और व्यापक रूप से एकीकृत ज्ञान विकसित होता है। दूसरे शब्दों में, Google वीडियो इंटरैक्शन के हर पहलू पर एक नंबर रखकर डेटा को प्रबंधित करने के लिए तैयार है। प्राप्त विचारों, पसंद या नापसंद की संख्या, वीडियो साझाकरण, टिप्पणियां और आगे की इच्छा की गणना की जाएगी।



वीडियो के पक्ष में यह विवर्तनिक बदलाव एसईओ अधिकारियों को किसी दिए गए उद्योग में किसी भी प्रक्रिया को उजागर करने वाले वीडियो स्पष्टीकरण के साथ सहानुभूति के लिए सचेत करना चाहिए। इसके अलावा, मीडिया सामग्री में चर्चा की जाने वाली वस्तुओं को आम तौर पर उन्नत मशीन लर्निंग के माध्यम से कैप्चर किया जाता है क्योंकि Google द्वारा इस तरह के अंतर्निहित कारण के लिए तैनात किया गया है। एसईओ के लिए, वीडियो जो कि कंटेंट के दूसरे संस्करण हैं, उन्हें प्राथमिकता दी जानी चाहिए, इसके बाद जानकारी का एक संक्षिप्त विवरण दिया जाएगा।



10. त्वरित परिणाम और तेजी से ROIthrough अनुकूलित खोज



उपयोगकर्ता की प्राथमिकताएँ और पिछली कार्रवाइयाँ एक निर्णायक भूमिका निभाती हैं, क्योंकि किसी दिए गए कीवर्ड के खिलाफ किसी की बातचीत में हेरफेर किया जाता है। जैसे, सदाबहार एसईओ महासागर में नौकायन करने वालों को, एक विशिष्ट भौगोलिक क्षेत्र में गर्म लीड के रूप में वर्गीकृत किए गए सभी ग्राहकों / ग्राहकों के साथ कम से कम (और सबसे अच्छा) एकल बातचीत करने के लिए पर्याप्त रूप से स्पर्श करने की आवश्यकता है।



इस तरह के प्रयास में, पीपीसी अभियानों को क्रियान्वित किया जाना चाहिए ताकि किसी भी उद्योग में वेबसाइट पर क्लिक करने के लिए भीड़ के बीच फेसबुक विज्ञापनों को बढ़ावा मिल सके। अंतर्निहित लाभ यह है कि जब खोज किसी कीवर्ड या ऐसी किसी क्वेरी के लिए होती है, तो कीवर्ड या खोज क्वेरी के लिए प्रासंगिक वेबसाइट पृष्ठ SERP में व्यवस्थित रूप से दिखाई देने लगेंगे।



11. रेस्ट पर कॉपीराइटेड और थर्ड-पार्टी मल्टीमीडिया कंटेंट रखना



Google संगीत और वीडियो सहित सभी प्रकार के बहु-मीडिया संदर्भों में बेहतर हो रहा है। हमारी वेबसाइटों के लिए महान भाग्य और भाग्य का एक ड्रा सुनिश्चित करने के लिए, हमें मौलिकता के ज्वार के साथ पालना होगा और उन वीडियो और मल्टीमीडिया को प्रतिबंधित करना चाहिए जो कॉपीराइट या दूसरों के स्वामित्व में हैं। सर्वोत्तम परिणामों के लिए, प्रवीण ग्राफिक डिजाइनरों को कंपनी के नाम और लोगो के साथ छवियों को बाहर निकालने और स्टॉक करने के लिए रोप किया जाना चाहिए।



उसी तरह, कलाकारों को उनके काम का उपयोग करने के लिए सहमति के लिए साउंडक्लाउड जैसे प्लेटफार्मों पर संपर्क किया जा सकता है। वे आम तौर पर सहमत होते हैं क्योंकि यह उन्हें पार करता है। अंत में, आने वाले कलाकारों और प्रतिभा को वेबसाइट पर अपने काम को शामिल करके एक अंगूठे दिया जाना चाहिए। संक्षेप में, सभी परिस्थितियों में और सभी मौसमों में, मौलिकता को आत्मसात करने की आवश्यकता होती है, और Google की आंखों और दृष्टि में सुधार होने पर नकल और चीजों के संदिग्ध खेलने को हतोत्साहित किया जाना चाहिए।

No comments